Monthly Rashifal July 2024- शुरू हुआ जुलाई का महीना, इन राशियों को होगा बंपर लाभ

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

जुलाई 2024 मासिक राशिफल (Monthly Rashifal July 2024): साल 2024 का जुलाई का महीना आज से शुरू हो चुका है. जुलाई के इस महीने की शुरुआत योगिनीएकादशी, प्रदोष व्रत, आषाढ़ अमावस्या, आषाढ़ नवरात्रि, जगन्नाथ रथयात्रा, चातुर्मास, देवशयनी एकादशी और सावन सेहोने वाली है, जिसके कारण ये महीना बेहद शुभ रहेगा. साथ ही, इस माह में कई बड़े ग्रह भी राशि परिवर्तन करने वाले हैं. आइए जानते हैं कि जुलाई के महीने में किन राशियों को लाभ होगा और किन राशियों को सावधान रहना होगा.

1. मेष का जुलाई महीने का राशिफल (AriesJuly 2024 Rashifal)

मेष राशि वालों को सभी कार्यों में प्रगति मिल सकती है. खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है जिससे आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. सेहत का ख्याल रखना होगा. आर्थिक मामलों में धन प्राप्ति के योग भी बनेंगे. व्यापार में सफलता मिलने के योग बनेंगे. विद्यार्थियों को शिक्षा में अच्छे परिणाम मिलेंगे.

2. वृषभका जुलाई महीने का राशिफल (Taurus July 2024 Rashifal)

वृषभ राशि वालों के लिए जुलाई का महीना बहुत ही अच्छा रहने की संभावना दिख रही है. बहुत सारे अच्छे परिणाम मिलेंगे. मेहनत से सुखद परिणाम प्राप्त होंगे. नौकरी में तरक्की मिलेगी. व्यापार आगे बढ़ने में सफलता मिलेगी. विदेश जाने वालों को थोड़ा संघर्ष करना पड़ेगा.

3. मिथुनका जुलाई महीने का राशिफल (Gemini July 2024 Rashifal)

मिथुन राशि वालों के लिए जुलाई का महीना उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है. सेहत का ख्याल रखना होगा. व्यापार में थोड़ी उथल पुथल रहेगी. सहकर्मियों का साथ प्राप्त होगा. आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.

Advertisement

4. कर्कका जुलाई महीने का राशिफल (CancerJuly 2024 Rashifal)

कर्क राशि वालों के लिए जुलाई काये महीना अनुकूल रहेगा. पुरानी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं. रुकी हुई योजनाओं से धन लाभ के योग बन रहे हैं. आर्थिक स्थिति में इजाफा हो सकता है. कोई नया वाहन खरीद सकते हैं. नौकरी में अच्छा लाभ हो सकता है. अच्छी प्रगति का मौका मिल सकता है.

5. सिंहका जुलाई महीने का राशिफल (LeoJuly 2024 Rashifal)

जुलाई के महीने में सिंह वाले करियर के मामले में अच्छी सफलता प्राप्त कर सकते हैं. नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है. सेहत में थोड़ी गिरावट आ सकती है. परिवार में थोड़ा मनमुटाव आ सकता है. कार्यक्षेत्र में लाभ का योग बन रहा है.

6. कन्याका जुलाई महीने का राशिफल (VirgoJuly 2024 Rashifal)

जुलाई के महीने में कन्या वाले बेवजह झगड़े से सावधान रहें. सेहत का ख्याल रखना होगा. नौकरी बदलने का अवसर प्राप्त हो सकता है. आर्थिक मामले ठीक-ठाक रहेंगे. विदेश जाने में कामयाबी मिल सकती है. व्यापार में विशेष लाभ मिलेगा.

7. तुलाका जुलाई महीने का राशिफल (LibraJuly 2024 Rashifal)

जुलाई का महीना सावधानी रखने वाला महीना साबित होगा. लेकिन, करियर में बढ़िया उन्नति पाएंगे. सेहत में जरा सी लापरवाही से नुकसान हो सकता है. आमदनी में सुधार होगा. नौकरी में अच्छे पद का लाभ मिलेगा. प्रेम संबंधों के लिए उतार-चढ़ाव से भरा समय रहेगा. पारिवारिक जीवन में सुख शांति रहेगी.

Advertisement

8. वृश्चिकका जुलाई महीने का राशिफल (Scorpio July 2024 Rashifal)

वृश्चिक वालों के लिए ये महीना बढ़िया रहने वाला है. किसी झगड़े में न उलझें. नौकरी करने वाले जातकों के लिए यह महीना उम्मीदों से भरा रहने वाला है. इस महीने अच्छी सफलता मिलने की संभावना है. आमदनी में बढ़ोतरी भी हो सकती है.

9. धनुका जुलाई महीने का राशिफल ( SagittariusJuly 2024 Rashifal)

यह महीना धनु राशि केजातकों के लिए बहुत सावधानी बरतने वाला है. आर्थिक स्थिति अनुकूल नहीं रहेगी. बेवजह यात्रा करने से बचना होगा. प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी. व्यापार में उतार-चढ़ाव की स्थितियां बनी रहेंगी.

10. मकरका जुलाई महीने का राशिफल (CapricornJuly 2024 Rashifal)

मकर राशि वालों के लिए जुलाई का महीना बहुत ही अनुकूल रहने वाला है. नौकरी में उतार चढ़ाव आ सकता है. कार्यक्षेत्र में योग्यता बढ़ेगी. नौकरी में बदलाव संभव है जिससे स्थितियों में सुधार होगा. बिजनेस में सफलता मिलेगी.

11. कुंभका जुलाई महीने का राशिफल (AquariusJuly 2024 Rashifal)

कुंभ वालों के लिए ये महीना बहुत ही अनुकूल रहने वाला है. सेहत में सावधानी बरतनी होगी. नौकरी में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. व्यापार में विदेश जाने का मौका मिल सकता है. आर्थिक रूप से गलतियांहो सकती हैं इसलिए खर्चों पर नियंत्रण रखें.

12. मीनका जुलाई महीने का राशिफल (PiscesJuly 2024 Rashifal)

Advertisement

मीन राशि वालों के जुलाई का महीना बहुत महत्वपूर्ण है. रुके हुए कार्य शुरू कर सकते हैं. योजना बनाकर कार्य करें, सफलता मिलेगी. आलस्य से दूरी बनाएं और मन में कोई नकारात्मक विचार न लाएं.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Hathras News Live Updates: मृतकों की संख्या 121 पहुंची, कुछ देर में हाथरस पहुंचने वाले हैं सीएम योगी आदित्यनाथ

Hathras Satsang Accident Live:उत्तर प्रदेश के हाथरस जनपद के थाना सिकंदराराऊ क्षेत्र के गांव रतीभानपुर में आयोजित भोले बाबा के सत्संग में अचानक भगदड़ मच गई। भगदड़ में अब तक 121 लोगों की मौत हुई है। मृतकों में कई महिलाए

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now